Top जॉगिंग के फायदे Secrets

Wiki Article



दोस्तों अगर आपको अपना मोटापा कम करने की या अपना वजन कम करने के घरेलू उपाय और तरीके बताएं तो जॉगिंग सबसे बढ़िया तरीका है अपना वजन कम करने का या अपने पेट की चर्बी को कम करने का या अपना मोटापा घटाने का

कुछ ऐसा रहा अब तक उनका दिलचस्प सियासी सफर

नीम को डैंड्रफ के लिए रामबाण इलाज माना जाता है। यही वजह है कि बाजार में उपलब्ध कई आयुर्वेदिक शैम्पू में इसके सत्व होते हैं। रूसी के इलाज के लिए भी नीम की पत्तियों का इस्तेमाल किया जाता है।

गर्मी की छुट्टियों में जाएं यहां घूमने, टॉय ट्रेन का लें मजा...

जॉगिंग है बेहतरीन कार्डियो एक्सरसाइज, वजन घटाने समेत अनेक हैं इसके फायदे

जॉगिंग किसी उपकरण की सहायता के बिना भी शरीर का पूरा व्यायाम हो जाता है। यह वजन घटाने में मदद करती है, अन्य कई तरह से भी हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होती है, अगर इसे सही तरह से किया जाए।

हैलो स्वास्थ्य आपका सबसे भरोसेमंद मित्र बनना चाहता है, जो आपको get more info हेल्दी जिंदगी जीने के लिए जानकारी दे सके.

महिला स्वास्थ्य गर्भावस्था बच्चों की देखभाल महिला स्वास्थ्य की जानकारी मातृत्व

जॉगिंग शू को सबसे पहले पहनकर वॉक करें और ध्यान दें की आपको कोई तकलीफ तो नहीं हो रही है

किसी भी ड्रेस में जॉगिंग पर न जाएं। आरमदायक और पसीने को एब्सॉर्ब करने वाले ड्रेस पहनें

यदि आप मौसम और पर्यावरण के कारण बाहर सड़क पर जॉगिंग करना नहीं चाहते हैं, तो ट्रेडमिल आपके लिए बेहतरीन विकल्प है। ट्रेडमिल हर जिम में आसानी से उपलब्ध होता है। ट्रेडमिल में पहले से प्रोग्राम सेट किए जा सकते हैं, जिसके कारण आपको वजन कम करने में मदद मिलती है। आप अपनी गति और क्षमता के हिसाब से अपना लक्ष्य सेट कर सकते हैं। ज्यादा तेज गति का चयन न करें, इससे आप गिर कर घायल हो सकते हैं।

आपकी सुविधा के लिए हम उसका डायरेक्ट लिंक नीचे आपको दे रहे हैं और आप कृपया करके इस पोस्ट को जरूर पढ़ें

दिमाग की सेहत के लिए भी जॉगिंग करना अच्छा माना जाता हैं। जॉगिंग करने से दिमाग की नसें सही से कार्य करती हैं साथ ही दिमाग तक रक्त संचार बढ़ता हैं जिससे दिमाग हेल्दी रहता हैं और स्मरण शक्ति भी मजबूत रहती हैं। साथ ही जॉगिंग करने से इंडोर्फिन नामक हार्मोन भी बढ़ता हैं, जो मन में सकारात्मक सोच को बढ़ाता हैं और खुद से बारे में अच्छा महसूस कराता हैं।

जॉगिंग या रनिंग क्या ज्यादा फायदेमंद है?

Report this wiki page